Source: 
Author: 
Date: 
20.04.2019
City: 

गुजरात की 26 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रहे कुल 370 में से 58 उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं। एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म (एडीआर) के विश्लेषण में यह बात कही गई है। इनमें से 34 उम्मीदवारों पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं...

अहमदाबादः गुजरात की 26 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रहे कुल 370 में से 58 उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं। एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म (एडीआर) के विश्लेषण में यह बात कही गई है। इनमें से 34 उम्मीदवारों पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत हत्या और हत्या के प्रयास समेत कई गंभीर आरोप हैं।
PunjabKesari
एडीआर के अनुसार कुल उम्मीदवारों में से 16 प्रतिशत के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं जबकि नौ प्रतिशत उम्मीदवार गंभीर मामलों का सामना कर रहे हैं। गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों पर तीसरे चरण में 23 अप्रैल को मतदान होना है। विश्लेषण के अनुसार गंभीर मामलों का सामना कर रहे 34 उम्मीदवारों में 19 निर्दलीय हैं। इसके बाद कांग्रेस (नौ उम्मीदवार) और भाजपा (पांच उम्मीदवार) का नंबर आता है।
PunjabKesari
विश्लेषण के अनुसार भाजपा अध्यक्ष और गांधीनगर लोकसभा सीट से उम्मीदवार अमित शाह पर आपराधिक धमकी देने, भय पैदा करने के लिये गोली चलाने और विभिन्न समूहों के सदस्यों की बीच शत्रुता को बढ़ाने जैसे आरोप हैं। बीते महीने चुनाव आयोग को दिये अपने हलफनामे में शाह ने कहा था कि उनके खिलाफ चार आपराधिक मामले लंबित हैं, लेकिन किसी में भी उन्हें दोषी नहीं पाया गया है।

© Association for Democratic Reforms
Privacy And Terms Of Use
Donation Payment Method