Source: 
हिंदुस्तान
https://www.livehindustan.com/ncr/new-delhi/story-gujarat-16-out-of-17-ministers-are-crorepatis-7484365.html
Author: 
Date: 
13.12.2022
City: 
New Delhi

एडीआर रिपोर्ट चार मंत्रियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज बलवंत सिंह के पास 372.65...

गुजरात में नवगठित भाजपा सरकार के 17 में से चार मंत्रियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल सहित 16 मंत्री करोड़पति हैं। चुनाव सुधारों के लिए काम करने वाली संस्थान एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

गुजरात चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रचंड जीत के बाद सोमवार को नए मंत्रिपरिषद ने शपथ ली। रिपोर्ट के मुताबिक, सर्वाधिक घोषित संपत्ति वाले मंत्री बलवंत सिंह राजपूत हैं। वह 372.65 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। वहीं, बच्चूभाई खबाद के पास सबसे कम 92.85 लाख रुपये की संपत्ति है।

रिपोर्ट के मुताबिक, मत्स्य पालन और पशुपालन राज्य मंत्री पुरुषोत्तम सोलंकी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत धोखाधड़ी के दो आरोप हैं, धारा 467 के तहत महत्वपूर्ण सुरक्षा की जालसाजी का एक आरोप है, जबकि धारा 465 के तहत भी जालसाजी का आरोप है। तीन अन्य मंत्रियों हर्ष सांघवी, ऋषिकेश पटेल और राघवजी पटेल पर आईपीसी की धारा 188 के तहत लोक सेवक के आदेश की अवज्ञा करने और धारा 500 के तहत मानहानि जैसे मामूली आरोप हैं। यह रिपोर्ट विधायकों के शपथपत्रों पर आधारित है।

© Association for Democratic Reforms
Privacy And Terms Of Use
Donation Payment Method