Source: 
IBN Khabar
http://khabar.ibnlive.in.com/news/117941/17/
Date: 
25.03.2014
City: 
New Delhi
नई दिल्ली। IBN7 और ADR यानी एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म ने अलग-अलग सांसदों का सर्वे कर उनका रिपोर्ट कार्ड तैयार किया है। इस सर्वे के आधार पर सांसदों को 10 अंकों के पैमाने पर कई तरह की कसौटियों पर कसा गया है। आईए जानते हैं ऐसी तमाम कसौटियों पर कांग्रेस के सांसद अनुराग ठाकुर के काम को उनके क्षेत्र हमीरपुर की जनता कितना अच्छा या खराब मानती है।

अनुराग ठाकुर का रिपोर्ट कार्ड

39 साल के अनुराग ठाकुर हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के बेटे हैं। 2008 के उपचुनाव में वो हिमाचल के हमीरपुर से लोकसभा के लिए चुने गए। स्कूली दिनों के अच्छे क्रिकेटर अनुराग आजकल बीसीसीआई के संयुक्त सचिव भी हैं और भारतीय जनता पार्टी की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष भी। हिमाचल के धर्मशाला में सबसे ऊंचाई पर बने क्रिकेट स्टेडियम का श्रेय भी उन्हें ही जाता है। बीजेपी ने अनुराग की अगुवाई में 2011 में तिरंगा यात्रा भी निकाली।

सांसद तक पहुंच के मामले में हमीरपुर ने अनुराग ठाकुर को 10 के मुकाबले 7.13 अंक दिए तो रोजगार के मामले में 7.27 अंक दिए। अस्पताल और हेल्थ सेंटर के मोर्चे पर 7.70 अंक दिए तो कानून व्यवस्था के मामले में 7.94 अंक, सार्वजनिक परिवहन के मामले में अनुराग ठाकुर को 7.95 अंक मिले तो सड़कों की कसौटी पर 7.67 अंक, स्कूल की कसौटी पर अनुराग को हमीरपुर की जनता ने 7.74 अंक दिए तो पीने के पानी की सुविधा के सवाल पर 7.83 अंक।

सांसद पर उनके क्षेत्र की जनता को कितना भरोसा है, इस कसौटी पर अनुराग को 7.74 अंक मिले तो महिला सुरक्षा के सवाल पर 7.20 अंक। इन मुद्दों और कसौटियों पर अनुराग को 10 के पैमाने पर 7.66 की फाइनल रेटिंग मिली है। यानी फाइनल रिपोर्ट में रेटिंग प्रतिशत के मामले में अनुराग को 70 फीसदी से भी कुछ ज्यादा अंक मिले हैं।

© Association for Democratic Reforms
Privacy And Terms Of Use
Donation Payment Method